About

'गृहलक्ष्मी'  ऑनलाइन वेब पत्रिका है। यह पूर्णतः अव्यावसायिक है। पत्रिका का मुख्य उद्देश्य हिन्दी साहित्य की सेवा तथा प्रतिभाशाली स्तरीय रचनाकारों को मंच उपलब्ध कराना है। यह पत्रिका आपकी अपनी पत्रिका है, इसे जहाँ तक संभव हो प्रचारित व प्रसारित करें।

'गृहलक्ष्मी'  भारत की सबसे ज़्यादा  पढ़े जाने वाली पत्रिका है, जिसमें महिलाओं से संबंधित हर पक्ष और पहलू को छूने का पूरा प्रयास किया जाता है. महिलाओं से जुड़े मुद्दे, उनके आदर्श, उनके सपने और बदलते दौर में उनकी बदलती भूमिकाओं पर 'गृहलक्ष्मी'  हमेशा से हर महिला की सच्ची सहेली और पथ-प्रदर्शक बनकर उनके साथ रही है, ताकि देश की हर महिला अपनी ज़िंदगी में बेहतर बदलाव ला सके और एक अच्छी ज़िंदगी जीने की दिशा में आगे बढ़ सके.

चाहे ब्यूटी-फैशन हो, शिक्षा-करियर में आगे बढ़ना हो या रिश्ते सहेजने की बातें… फाइनेंशियल मामला हो या अधिकारों की जानकारी 'गृहलक्ष्मी'  महिला के प्रगति पथ पर हर क़दम में उसकी साझेदार बनती है, उसे रास्ते बताती है ज़मीं से आसमां तक ख़ूबसूरत भविष्य बनाने के लिए, ताकि हर महिला आगे बढ़ने का साहस कर सके, कामयाबी हासिल करे, लेकिन अपने स्त्रीत्व को भुलाए बगैर, मर्यादाओं का उल्लंघन किए बगैर… अपनी परंपराओं और आदर्शों पर चलते हुए, महिलाओं की ज़िंदगी को ख़ूबसूरत बनाने, उनमें नया हौसला बढ़ाने, उनके लिए नई राहें और नया आत्मविश्वास तलाशने में  'गृहलक्ष्मी'  कल भी प्रयासरत थी, आज भी है और हमेशा रहेगी.


टीम गृहलक्ष्मी

0 comments: