इम्प्रूव यौर पर्सनलिटी विथ स्कार्फ

नेहा को अपने दोस्त की पार्टी में जाना था। जींस-टॉप के साथ उसने कुछ एक्सेसरीज पहने तो थे, मगर उसे अपनी पूरी लुक में कुछ अधूरा-अधूरा लग रहा था। तभी उसकी नजर स्कार्फ पर गई। उसने तुरंत अपने गले में मल्टी कलर्ड स्कार्फ डाला और उसकी पर्सनैलिटी खिल उठी। पार्टी में मौजूद दोस्तों ने नेहा की ड्रेसिंग सेंस की खूब तारीफ की।
  
अगर आप भी फैशन क्रेजी हैं, तो रंग-बिरंगे स्कार्फ को अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें, क्योंकि गले में लटकती चुनरी की जगह स्कार्फ ज्यादा ट्रेंडी और मॉडर्न स्टाइल है। ये मल्टीपर्पज स्कार्फ न सिर्फ आपको धूप और सर्दी से बचाएंगे, बल्कि आपको फैशनेबल लुक भी देंगे। स्कार्फ की बढ़ती लोकप्रियता की वजह यह है कि इसे किसी भी इंडियन या वेस्टर्न पोशाक के साथ पहना जा सकता है। अगर आप सलवार-कुरते के साथ दुपट्टा लेना नहीं चाहती हैं, तो स्कार्फ पहनकर अपनी यह जरूरत पूरी कर सकती हैं। यों तो स्कार्फ का प्रचलन पश्चिमी देशों में ज्यादा है, मगर अब इसे भारत में भी पसंद किया जा रहाहै। 

इन दिनों बाजार में सूती से लेकर शिफॉन के आयताकार, तिकोना, वर्गाकार स्कार्फ की भरमार है। जिसमें फ्लोरल प्रिंट, बंधेज, पोल्का प्रिंट का के्रज ज्यादा है। इसके अतिरिक्त दुकानों में सिल्क, पशमीना और फर के स्कार्फ भी आपको मिल जाएंगे। डिजाइनर स्कार्फ केसाथ आपको हैंडमेड स्कार्फ भी मिल जाएंगे। जो आपके व्यक्तित्व को कम्पलीट लुक देते हैं। भारतीय कुरती, ट्यूनीक टॉप हो या जींस टॉप, आप किसी भी स्टाइल के कपड़े के साथ स्कार्फ पहन सकती हैं। 

लॉन्ग भी, शॉर्ट भी
बाजार में विभिन्न आकार के स्कार्फ हैं, जिसे आप अलग-अलग अवसरों पर ट्राई कर सकती हैं। जैसे लंबे स्कार्फ जिसे आप कमीज-सलवार या लॉन्ग कुरतों के साथ ले सकती हैं। वहीं चौकोर और तिकोने आकार के स्कार्फ वेस्टर्न स्टाइल के टॉप के साथ अच्छे लगते हैं। चौकोर स्कार्फ को तिकोने आकार में मोड़ कर टाई की शेप देते हुए गले में बांधें। आप चाहें तो इसे आगे की तरफ लटका भी सकती हैं या फिर पीछे दोनों कोनों को छुपाते हुए आगे की तरफ तिकोने शेप में स्कार्फ को पहन सकती हैं

0 comments: