बेहतर है एक बढि़या छाता ले लिया जाए

मौसम अपना हर रंग खूब दिखा रहा है। कभी तेज धूप अटैक करती है, तो कभी सामना बारिश से होता है। मौसम के इन वारों से बचने के लिए बेहतर है एक बढि़या छाता ले लिया जाए। तो जानते हैं, बाजार के पास आपके लिए क्या ऑप्शंस हैं :

बात धूप से बचने की हो या फिर बारिश से, अंब्रेला आपके बहुत काम आएगा। वैसे, छाते का बाजार काफी बड़ा है और यहां आपको लगभग हर वैरायटी व रेंज का छाता मिलेगा। बस आपको अपनी चॉइस फाइनल करनी है।

ट्रेंडी अंब्रेला
आप चाहते हैं आपके अंब्रेला की सभी तारीफ करें, तो आप ट्रेंड के मुताबिक अंब्रेला ही खरीदें। वैसे, इन दिनों पोलका डॉट्स, फ्रिल, डिजिटल प्रिंट्स, चेक्स, ट्राइबल प्रिंट्स वगैरह वाले अंब्रेला ट्रेंड में हैं। अगर आप कलर के मुताबिक अंब्रेला खरीदना चाहते हैं, तो ब्राइट पिंक, वाइट, सी ब्लू, एक्वा ग्रीन, लेमन यलो वगैरह में इसे ले सकते हैं। इसके अलावा, चाइनीज व जैपनीज अंब्रेला भी लड़कियों को खूब पसंद आ रही हैं। बता दें कि ये वन फोल्ड वाले छाते हैं। हालांकि इन्हें कैरी करने में थोड़ी दिक्कत होती है, लेकिन देखने में ये बेहद खूबसूरत होते हैं।

वैरायटी है खूब
बाजार में आपको अंब्रेला कलर, साइज व पैटर्न के अनुसार तमाम स्टाइल में मिल जाएंगे। वैसे, कलरफुल छातों की डिमांड ज्यादा रहती है, लेकिन डिफरेंट टच के लिए ट्रांसपैरंट अंब्रेला लेना अच्छा ऑप्शन है। दरअसल, इस बार बाजार में प्लास्टिक और फैब्रिक को कंबाइन करके तैयार किए गए छाते काफी चल रहे हैं। इनका लुक वाकई अट्रैक्टिव है।

इनमें आपको कई डिजाइंस मिल जाएंगे , जैसे बस प्लास्टिक से बना अंब्रेला। फोल्ड के बेस पर भी अंब्रेला चुना जा सकता है। इसमें वन फोल्डर , टू फोल्डर व थ्री फोल्डर अंब्रेला आपको मिल जाएंगे। अगर आप चाहते हैं कि अंब्रेला बैग में कैरी करें , तो आप थ्री फोल्डर अंब्रेला ले सकते हैं। हालांकि अगर आपके लिए कंफर्ट से ज्यादा स्टाइल मैटर करता है , तो वन फोल्डर अंब्रेला चूज करें। बताते चलें कि वन फोल्डर अंब्रेला में एनिमेटेड प्रिंट्स व डिजिटल प्रिंट्स के अंब्रेला ज्यादा ट्रेंड में हैं।


यूनीसेक्स अंब्रेला
बाजार में अब यूनीसेक्स अंब्रेला भी खूब मिल रहे हैं। इन डिजाइंस को लड़के व लड़कियां दोनों की पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इनमें ज्यादामर डार्क कलर्स आ रहे हैं , जैसे ब्राउन , ब्लैक , ग्रे। इनमें आप हैवी पैटर्न्स चूज करें , तो बेहतर होगा।


प्राइस रेंज
आप अगर सिंपल अंब्रेला लेना चाहते हैं , तो यह आपको 80 रुपये से 150 रुपये के बीच में मिल जाएगा। इस रेंज में प्लेन व चेक्स वाले अंब्रेला खास हैं। वहीं , डबल फोल्ड व फ्लावर प्रिंट्स के अंब्रेला की कीमत 150 रुपये से 250 रुपये तक के बीच है। इनमें आप डबल शेड्स वाले छाते भी ले सकते हैं। अगर आप चाइनीज या जैपनीज अंब्रेला लेना चाहते हैं , तो इनकी कीमत 200 रुपये से शुरू है। इसमें आपको बॉटम में फ्लावर या फ्रिल वर्क के साथ अंब्रेला मिल जाएंगे।

मल्टी कलर्ड अंब्रेला भी इस मौसम के लिए बेस्ट हैं। इसमें आपको दो - तीन शेड्स के कॉम्बिनेशन से लेकर बेहद कलरफुल अंब्रेला तक मिलेंगे। अगर आप ट्रांसपैरंट अंब्रेला खरीदना चाहते हैं , तो इनकी कीमत 300 रुपये से शुरू होती है। साटन फैब्रिक में भी अंब्रेला काफी पसंद किए जा रहे हैं। इन पर सन फ्लावर या पीकॉक वगैरह की तस्वीर बनी हुई है। इनकी कीमत 350 रुपये से शुरू है।

हालांकि पहले छाते बस राउंड शेप में ही आते थे , लेकिन अब इनमें कट वर्क भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में फ्लावर कट , स्क्वेयर कट , ट्राइएंगल कट वगैरह में अंब्रेला मिल जाएंगे। इनकी कीमत 400 रुपये से शुरू होती है।

यही नहीं , बाजार में एक डिफरेंट स्टाइल की अंब्रेला भी इन दिनों खूब छाई हुई है। दरअसल , यह अंब्रेला ऊपर से प्लेन व अंदर से प्रिंटेड होती हैं। यानी अंब्रेला के अंदर बने डिजाइन आप खुद ही देखकर खुश हो सकते हैं। यह आपको 350 रुपये से मिलना शुरू होगा।


किड्स अंब्रेला
छाते की जरूरत बच्चों को भी है और जब तमाम चीजों में किड्स स्पेशल वैरायटी है , तो भला छाते में उनकी चॉइस का ध्यान क्यों नहीं रखा जाता। यही वजह है कि बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए उनके लिए छातों की खासी बड़ी रेंज मौजूद है। इनमें खास हैं अल्फाबेट , कार्टून करैक्टर्स और एनिमल प्रिंट्स वाले छाते। इनकी रेंज 200 रुपये के आसपास की है। हालांकि वर्क के हिसाब से यह थोड़ी ऊपर भी जा सकती है।

0 comments: