Sponsored Links

सवाल आपके जबाब हमारे


मेरी तीन साल की बेटी है। प्रसव के बाद मेरे स्तन ढीले हो गए हैं। क्या उनमें पहले की तरह कसाव लाया जा सकता है?
- नाजिया
  • डिलिवरी के बाद हार्मोंस में कई तरह के बदलाव आते हैं। इस दौरान कई महिलाओं के ब्रेस्ट लटकने लगते हैं। बच्चे को गलत तरह से स्तनपान करवाने से भी यह दिक्कत आती है। इसके लिए उचित नाप की बनियान पहनें। जैतून के तेल से स्तनों पर ऊपर की तरफ मालिश करें। हर दिन व्यायाम करें और घूमने जाएं। इसके अतिरिक्त किसी अच्छे कॉस्मेटिक क्लीनिक में जाकर ब्रेस्ट लिफ्ट की सीटिंग्स लें। इससे आपको काफी फायदा होगा।  
मेरी कमर व बाजुओं पर स्ट्रेच मार्क्स हैं। क्या इनका इलाज संभव है?
- सोनाली
  • वजन घट जाने या प्रेग्नेंसी में इस तरह के निशान पड़ जाते हैं। इन्हें घरेलू उपाय से दूर करना संभव नहीं है। इसके लिए आप एक अच्छे कॉस्मेटिक्स क्लीनिक में जाकर लेजर माइक्रोएब्रेजर यंग स्किन मास्क की सिटिंग्स लें। इससे त्वचा को पोषण मिलता है और माइक्रोएब्रेजर से ऊपरी त्वचा को हटाया जा सकता है। घर पर एएचए क्रीम व विटामिन ई युक्त क्रीम से मालिश करें। इससे भी आपको बेहद लाभ होगा।
मेरी उम्र 20 वर्ष है। मेरी समस्या यह है कि मेरे चेहरे का रंग सांवला है। कोई उपाय बताएं , जिससे मेरे चेहरे का रंग गोरा हो जाए ?
- पूजा सिंह
  • जब भी घर से बाहर निकलें , सनस्क्रीन क्रीम लगाकर निकलें। चंदन पाउडर , मुल्तानी मिट्टी , कद्दकस किए कच्चे आलू को ठंडे दूध में मिलाकर पैक बनाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें। रोजाना ऐसा करने से आपकी स्किन काफी हद तक साफ हो जाएगी। इसके अलावा , आप किसी अच्छे कॉस्मेटिक्स क्लीनिक में जाकर अपनी त्वचा को निखारने के लिए आधुनिक तकनीक वाइट सीक्रेटस या स्किन पॉलिशिंग अपना सकती हैं।

0 comments: