पेट चीरकर बच्चा चुराने की कोशिश

बच्चा पाने के लिए महिलाएं किसी भी हद तक जा सकती हैं। हांगकांग में एक मामले की सुनवाई में दौरान सामने आया कि एक महिला ने एक अन्य गर्भवति महिला का पेट चीरकर बच्चा चुराने की कोशिश की। इस हमलें का शिकार गर्भवती महिला तो बच गई लेकिन उसके शिशु को नहीं बचाया जा सका।

लींग सिन टिंग नाम की इस 27 वर्षीय महिला को पेट चीरकर बच्चा चुराने के आरोप में कोर्ट ने 10 साल कैद की सजा सुनाई।

मामला 2008 का है, सिन टिंग दो बार गर्भपात होने के बाद परिवार से बच्चे की मांग के बाद काफी परेशान चल रही थी। गर्भवती न हो पाने के मानसिक तनाव और बच्चे के लिए परिवार के बढ़ते दबाब में सिन टिंग ने किसी अन्य गर्भवती महिला का बच्चा चुराने की योजना बनाई।

इसके लिए सिन टिंग ने एक वेबसाइट के जरिए एक गर्भवती महिला से दोस्ती की और स्वयं भी गर्भवती होने का नाटक किया। सिन टिंग ने अपनी योजना को सफल बनाने के लिए एक डॉक्टर से प्रेग्नेंसी का फर्जी प्रमाण पत्र भी बनवा लिया और मातृत्व छुट्टिया भी प्राप्त कर ली।

उसने अपने आप को गर्भवती दिखाने के लिए पेट के उपर तौलिया पहनना शुरु किया। अपनी इसी योजना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उसने वेबसाइट के जरिए अपनी दोस्त बनी महिला ली को अपने घर उपहार लेने के लिए बुलाया और फिर उसका पेट चीरकर बच्चा निकालने की कोशिश की।

इसी बीच सिन टिंग का पति घर आ गया और उसने अपनी पत्नि को बेहोश गर्भवती महिला के साथ अपने किचन में देखा।

बाद में हमले का शिकार हुई महिला ली को अस्पताल में भर्ती कराया गया और ऑपरेशन के जरिए उसके बच्चे का जन्म हुआ जो 6 महीने बाद मर गया।

1 comment:

  1. बहुत ही गंभीर विषय रोंगटे खड़े कर देने वाला और चिंता का विषय जो ये दर्शाता है की आज इंसान किस हद तक स्वार्थ में जा सकता है - ऐसी ही कुछ घटनाएँ किडनी चुराने की अपने यहाँ भी हो चुकी है
    सुरेन्द्र कुमार शुक्ल भ्रमर ५

    ReplyDelete