Sponsored Links

आपकी पर्सनैलिटी और आपके पैर .....

बेशक पैरों पर लोगों का ज्यादा ध्यान न जाता हो, लेकिन ये आपकी पर्सनैलिटी को निखारने में खास भूमिका निभाते हैं। सोचिए जरा कि चेहरे से आप खूबसूरत दिखें, लेकिन पैरों की हालत बहुत खराब हो, तो यह कितना बुरा लगेगा! इसलिए अब लोग पैरों को सजाने- संवारने पर भी उतना ही ध्यान देने लगे हैं, जितना शरीर के बाकी हिस्सों को। ब्यूटीशन मृणालिनी डे कहती हैं, 'पैर आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ बयां करते हैं। मैंने कई ऐसी महिलाओं को देखा है, जो चेहरे से बहुत सुंदर होती हैं लेकिन उनके पैरों की हालत बुरी होती है।' 
 
वैसे तो हर सीजन में इनको केयर की जरूरत होती है, लेकिन मॉनसून में तो इनका खास रखना पड़ता है। इस सीजन में अगर इनकी केयर रोज न की जाए, तो ये काफी गंदे दिखने लगते हैं। दरअसल, बारिश के कीचड़ से फुटवियर्स गंदे हो जाते हैं, जिससे मैल नाखूनों तक में घुस जाता है। स्टाइलिस्ट रेशी दसनार कहती हैं, 'आजकल महिलाएं पार्लर में जाकर पांवों की मेंटेनेंस पर खूब खर्च करती हैं। इसके बाद उनका पूरा जोर पांवों को अट्रैक्टिव दिखाती लेटेस्ट ट्रेंड की चप्पलों पर रहता है। इससे पता चलता है कि पैरों को अटै्रक्टिव दिखाने के लिए भी वे खासी मेहनत करती हैं। यही नहीं, इन दिनों आई कई नई फुट थेरपीज का फायदा उठाने में भी वे पीछे नहीं रहतीं।' 

साफ रखने के साथ ही इनकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए पायल और बिछिया में भी फैशन के मुताबिक कई नए व आकर्षक डिजाइंस में आ गए हैं। टो रिंग्स में भी कई नए स्टाइल मार्केट में छाए हुए हैं। मेटल के सिंगल बैंड से लेकर स्टोन और मल्टी कलर्ड टो रिंग्स में ढेरों डिजाइंस मार्केट में छाए हुए हैं। ब्यूटिशन और स्पा ओनर रीता दुबे कहती हैं, 'पैरों के ब्यूटी ट्रीटमेंट की शुरुआत पेडिक्योर से करें। इससे आपके पैर न केवल साफ-सुथरे दिखेंगे, बल्कि स्टे्रस भी दूर होगा। इसके बाद अगर आप इनमें एक अच्छी फिटिंग के ट्रेंडी फुटवियर पहनेंगी, तो इनको खूबसूरत दिखने से कोई नहीं रोक सकता। वैसे, प्यारी-सी पायल और टो रिंग पैरों को फैशनेबल लुक देंगे। ' 

आईटी प्रफेशनल और मॉडल दीपाननिता झा कहती हैं, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मॉडल बनूंगी, लेकिन मेरे फ्रेंड्स को मेरे पैर बहुत सुंदर लगते थे। उन्होंने मुझे पैरों और स्पा से जुड़े प्रोजेक्ट्स के लिए मॉडलिंग करने की सलाह दी। तब मुझे भी महसूस हुआ कि पैरों का चेहरे जितना फ्रेश दिखना जरूरी है। इसलिए मैं इनकी केयर में कोई कमी नहीं छोड़ती और दूसरों को भी यही सलाह देती हूं।' 
मीशा पॉल

0 comments: