अपने पति से इन बातों का जिक्र न करें...

अगर आप एक अच्छा और कामयाब रिलेशन चाहती हैं तो कभी भी अपने पति से इन बातों का जिक्र न करें...

कुछ बातें छिपी ही अच्छी
सच स्वीकारना अच्छा होता है, लेकिन हमेशा नहीं! यदि आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहना चाहती हैं, तो कुछ बातों को दबा ही रहने दें। भरोसा रखें, जो वह नहीं जानते उससे वह दुखी भी नहीं होंगे। इससे आप अपने पार्टनर के साथ उन बातों की वजह से झगड़े की संभावना से बची भी रहेंगी।


वाह क्या सेक्स था!
आपने अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ कहीं भी, किसी भी जगह सेक्स किया हो, गलती से भी उसका जिक्र अपने पति से न करें। आपकी पास्ट सेक्स लाइफ के बारे में सुनना आपके पार्टनर को बिलकुल गवारा नहीं होगा, इसलिए इन बातों को अपनी आज की जिंदगी से दूर ही रखें, इससे पहले कि ये आपको मुश्किल में डाल दें। यहां तक कि अगर आपका पार्टनर आपकी सेक्स-टेल्स आसानी से सुन रहा है, तो भी यह दिमाग में रखें कि कभी आप भी उस जगह हो सकती हैं। इसीलिए इन बातों को कभी भूल कर भी अपने और अपने पार्टनर के बीच में न आने दें।


उसने फोन किया था!
आपका एक्स बॉयफ्रेंड शहर में वापस आ गया है या फिर कोई नया प्रॉजेक्ट शुरू कर रहा है। हम जानते हैं कि आपके पार्टनर को इसमें जरा भी इंटरेस्ट नहीं होगा। इसलिए ये सब बातें आप अपने तक ही रखें। आपकी सहेलियों को शायद इन बातों पर गॉसिप करना पसंद आए।


उसने भी यही कहा था!
रोमांस में कई चीजें आप बार-बार ट्राई करते हैं। लेकिन फिर भी सामने वाले को हर बार नया सा ही अहसास करना जरूरी है। इसलिए अगर आपने अपने पार्टनर से ऐसा कुछ भी सुना हो जो आप अपने एक्स बॉयफ्रेंड से भी सुन चुकी हैं तो तुरंत एक्साइटेड होकर यह न बोल पड़ें कि 'हां', यह सच है। 'वो' भी ऐसा ही कहता था। मान लीजिए आपका पार्टनर आपकी आंखों की तारीफ करता है तो अब आप गलती से भी यह न कहें दे कि हां 'वह भी' (एक्स बॉयफ्रेंड) यही कहता था।


मैंने उसे धोखा दिया!
आपका एक्स बॉयफ्रेंड एकदम बोरिंग था और आपने उसे उसके बेस्ट फ्रेंड या फिर किसी और के लिए उसे छोड़ा दिया था। जाने-अंजाने भूलकर भी इन बातों का जिक्र अपने पार्टनर से बिलकुल न करें। आपके पुराने धोखे की कहानी सुनकर कहीं वह आपके पीछे जासूस न लगा दे और हमेशा आपको लेकर शंका में रहे कि कहीं आप उसे भी तो धोखा नहीं दे रहीं।


'वो' लम्हा बहुत खास था!
हम जानते हैं, ज्यादातर रोमांटिक लम्हें खास ही होते हैं, लेकिन अच्छा होगा अगर आप उन्हें अपने पार्टनर से उन 'पुराने खास दिनों' को छिपाकर ही रखें। उन्हें इससे ज्यादा और कुछ बुरा नहीं लगेगा, अगर आप उन्हें कहेंगे, 'वह लम्हा बहुत खास था।'


बेस्ट कपल थे हम!
जब भी आपने अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ फोटो खिंचवाई हो, हो सकता है, लोगों ने कहा हो, wow... क्यूट! हम इस बात से इनकार नहीं कर रहे कि आपका बेस्ट कपल रहे हों और लोग आप दोनों को साथ देखकर जलते हों, लेकिन इस बात का जिक्र अपने करंट पार्टनर से हरगिज न करें। शायद आप सोचती हों कि आपका पार्टनर इसे गलत नहीं समझेगा। उसे कोई कॉम्प्लेक्स नहीं फील होगा और वह हमेशा आपके साथ खुश रहेगा। लेकिन ऐसा नहीं है!

0 comments: