वंडर ब्रा : Genie Bra



अगर आप भी ब्रा पहनने के बाद शरीर पर पडऩे वाले निशान और होने वाली थकान से परेशान हैं तो चिंतामुक्त हो जाइए। बाजार में जल्द एक ऐसी वंडर ब्रा आने वाली है जिसको पहनने के बाद न तो निशान पड़ेंगे और ना ही किसी तरह की कोई और असुविधा होगी। इसे जिन्नी ब्रा नाम दिया गया है।

इसको बनाने वाली कंपनी का कहना है कि यह आपके चलने और बैठने के समय पोस्चर को भी सही रखती है। इसको पहनने वाली महिलाओं को कंधों पर होने वाले दर्द से भी निजात मिलेगी। इसके स्टै्रप्स चौड़े होने के कारण यह टिकी भी रहती है। पहनने के बाद फिगर भी अपने आप उम्दा शेप में दिखनी लगेगी।

एक सप्ताह पहले शुरू हुई यह कंपनी अमेरिका में 10 लाख पीस बेच चुकी है। इसकी ऑनलाइन बिक्री ब्रिटेन में भी शुरू हो चुकी है। इसकी कीमत भी मात्र 59 अमेरिकी डॉलर है। निर्माताओं का कहना है कि यह नाइलोन व स्पैनडैक्स से बनाई गई है। फ्लेक्सीबल होने के कारण इसे किसी भी तरह के आउटफिट के साथ पहना जा सकेगा।

इस बॉडीवियर को लेकर भारतीय डिजाइनरों से बात की गई। एना सिह ने कहा ‘बाहरी कपड़ों की बजाय अंदर पहने जाने वाले कपड़ों की फिटिंग और उनकी क्वालिटी का ज्यादा महत्व होता है। बॉडीवियर या इन्नरवियर हमेशा आपका आत्मविश्वास बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं। इनकी खरीदारी के समय अतिरिक्त सावधानी बरती जानी चाहिए।’

इस भारतीय डिजाइनर ने कहा कि विदेशों में अंतवस्त्र खरीदने के समय दुकानदार आपकी सही फिटिंग के बारे में भी बताते हैं। वहां आप इन्हें पहनकर देख सकते हैं। हमारे देश में अभी ऐसा नहीं है। डिजाइनर निशिका लूला का कहना है कि इसका नाम ही इसके बारे में सबकुछ बता देगा।

जब भी महिलाएं ब्रेजर खरीदने जाएं, सुविधा का ख्याल जरूर रखें। उन्होंने कहा, इसमें लगी अंडरवायर जरूर जरा सी परेशानी दे सकती है। नीता लूला कहना है कि अगर कोई ऐसी ब्रा बाजार में आ रही है तो यह बहुत अच्छा है। गलत साइज की ब्रा पहनने से कई प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं। कैंसर तक होने का खतरा बना रहता है।

0 comments: