दोस्ती का सुपर सिक्स !

मुसीबत के समय आप उसके कंधे पर सिर रखकर रो सकती हैं, तो गॉसिप सुनाकर वह आपको लाइफ का चटकारा भी देती है। बेशक लाइफ में फ्रेंड बहुत जरूरी हैं और हर लड़की की जिंदगी में छह खास तरह की फ्रेंड्स तो जरूर होनी चाहिए: 


कहा जाता है कि फ्रेंड्स असल में हमारे भाई-बहन ही होते हैं, जिन्हें भगवान हमारे घर भेज नहीं पाता। अगर किसी लड़की से पूछा जाए, तो वह इस बात से पूरी तरह सहमत होगी और इसी के साथ अपनी फ्रेंड्स के तमाम किस्से भी सुनाने लगेगी। वैसे, इन गर्लफ्रेंड्स की एक खासियत होती है कि इन सभी का अपनी एक अलग पर्सनैलिटी होती है।



दरअसल, उनमें कुछ ना कुछ ऐसी स्पेशलिटी जरूर होती है, जिसके सहारे आप खुद को उनसे जोड़ सकती हैं। फिर बात आपके सीक्रिट शेयर करने की हो या लड़कों के बारे में जानकारियां जुटाने की, ये बातें एक लंबी लिस्ट का हिस्सा हैं। अगर आप मन ही मन अपने फ्रेंड्स की स्पेशलिटी काउंट कर रही हैं, तो जान लें कि ये छह टाइप की स्पेशल फ्रेंड्स आपकी लाइफ में जरूर होनी चाहिए : 

जस्ट लाइक सिस्टर 

वह आपकी ऐसी दोस्त है, जो बहन का रोल भी निभाती है। इसलिए आपकी लाइफ में उसकी मौजूदगी बेहद जरूरी है। दरअसल, वह आपकी जरूरतों व सिचुएशन को कहे बिना समझ जाती है। इसलिए उसके सामने आपको बहुत ज्यादा एक्सप्रेसिव होने की जरूरत नहीं पड़ती। चाहे दिन हो या रात, वह आपसे सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर होती है। आप उससे अपने तमाम सीक्रेट बिना डरे शेयर करती हैं, क्योंकि आपको पता है कि वह उन्हें कभी किसी से नहीं कहेगी। जब आप किसी परेशानी में फंस जाती है और कोई रास्ता नजर नहीं आता, तो आपको उसी में उम्मीद की किरण नजर आती है।

गॉसिप गर्ल 

वह आपको आपके आसपास चल रहे तमाम गॉसिप्स के बारे में बताती रहती है। किसका किससे अफेयर है, किनका ब्रेकअप हो गया है से लेकर डेटिंग के लिए कौन खाली है, ऑफिस, जिम, नेटवर्किंग साइट, मूवी स्टार्स वगैरह तक की तमाम गॉसिप्स उसके पास होती हैं। खास बात यह है कि वह बिना किसी लागलपेट के यह बात आपको बताती है। हो सकता है कि मुंह पर कोई बात कह देना या उसका जरूरत से ज्यादा ईमानदार होना आपको चिढ़ा दे, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि अपनी इन बातों के लिए वह सिर्फ आपको ही ढूंढती है। 

नंबर्स की जादूगर 

भले ही आपको यह बात बुरी लगे, लेकिन यह सच है कि तमाम महिलाओं को हिसाब-किताब से डर लगता है। तभी खुद जूझने की बजाय वे हिसाब-किताब का सारा काम पति, पापा, भाई या सीए पर छोड़ देती हैं। ऐसे में जब कभी आपको इनके बिना सैलरी का हिसाब लगाना होता है, लोन स्टेटमेंट समझनी होती है, इंश्योरेंस स्कीम पर दिमाग लगाना होता या टैक्स से बचने के लिए इंवेस्टमेंट करनी हो, तो इन तमाम बातों को समझने वाली आपकी दोस्त आपके बहुत काम आती है। 

लड़कों वाली बात 

इस तरह की फ्रेंड हर लड़की की जरूरत होती है। दरअसल, उसे लड़कों की खास मानी जाने वाली चीजों मसलन बाइक, स्पोर्ट्स और गिज्मोज के बारे में काफी जानकारी होती है। वह आपको न सिर्फ लेटेस्ट गैजट्स के बारे में बताती है, बल्कि नए फोन के छिपे फंक्शंस जानने में भी मदद करती है। वह आपको स्पोर्ट्स र्वल्ड से अपडेट रखती है, तो कारों व बाइक को लेकर भी उसकी नॉलेज लाजवाब होती है। उसकी बड़ी खासियत यह होती है कि वह रिलेशनशिप में आपको पुरुषों की साइड अच्छी तरह से आपके सामने रख देती है। 

फूड मास्टर 

हरेक लड़की को एक ऐसी फ्रेंड की जरूरत होती है, जो नए-नए टेस्ट ट्राई करने में उसका साथ दे। आप उसे अपनी पसंद का नाम बताइए और वह आपको उस जगह का नाम बता देगी, जहां आप उसका बेहतरीन टेस्ट ले सकती हैं। यही नहीं, वह आपके साथ उस जगह जाकर सब ट्राई करना भी पसंद करेगी और इस दौरान वह खुद को या आपको कैलरीज की टेंशन भी नहीं देगी। उसे पता है कि कौन से रेस्तरां में सबसे सस्ता खाना मिलता है और आपके टेस्ट की डिशेज कौन से रेस्तरां में मिलेंगी। अगर आप उससे रेस्तरां, डिस्को, पब या फिर ढाबे के बारे में भी पूछेंगी, तो भी वह आपको बिल्कुल सही लोकेशन बता देगी। 

एक्सरसाइज पार्टनर 

वर्कआउट फ्रेंड हर लड़की के लिए जरूरी है। दरअसल, आपकी वर्कआउट पार्टनर ही आपको एक्स्ट्रा एक्सरसाइज करवाकर कैलरीज बर्न करने के लिए इंस्पायर करेगी। जब आप थक जाएंगी, तो भी वह आपको थोड़े और क्रंच या रनिंग के लिए कहेगी। हो सकता है कि इस मामले में वह टफ टास्क मास्टर साबित हो, लेकिन इसके रिजल्ट अपनी बॉडी पर देखने के बाद आप उसे थैंक्स कहने से नहीं चूकेंगी।

0 comments: