बरकरार रखें अपना ट्रेंडी लुक, डिलिवरी के बाद भी

अगर आप भी न्यू मॉम हैं तो हो सकता है डिलिवरी के बाद आपका बॉडी साइज बढ़ने से कपड़ों का साइज भी एम से एल हो गया हो लेकिन इससे घबराए नहीं। बल्कि अपने ड्रेसअप से लेकर एक्सेसरी का खास ख्याल रखें। ध्यान देने की बात यह है कि टाइट फिट और बेल्ट वाली डेसेज अवॉइड करें : 
क्या आप हाल ही मैं मां बनी हैं? 
  • अगर हां, तो जाहिर है कि आपकी प्रयॉरिटी भी बदल गई होंगी। अब अक्सर आप गोल्ड या डायमंड की जगह डायपर या ऐसी ही दूसरी चीजों के बारे में सोचती होंगी। रॉक म्यूजिक की जगह बच्चे के चीखने-चिल्लाने या हंसने की आवाज कानों को सुनने को मिलती होगी। एक प्यारे से बच्चे के बारे में चौबीस घंटे आपका दिमाग सोचता होगा। शायद अब अपनी चीजें आपके लिए इतनी प्राइमरी न हों। 
  • लेकिन मां बनने का मतलब यह भी नहीं होता कि आप किसी पाटीर् में अच्छे से ड्रेस अप ही नहीं हो सकती। हाल ही में मां बनी फैशन डिजाइनर रागिनी गोयल कहती हैं कि अपनी नई जिम्मेदारी को निभाते हुए कई लेडीज ये भूल जाती हैं कि वे प्रेग्नेंसी से पहले कैसी थीं। वे बताती हैं कि मेरी हाल ही में डिलिवरी हुई है। मुझे मालूम है कि ऐसे में अपने लिए टाइम निकालना कितना मुश्किल है। वहीं, बॉडी का एक्स्ट्रा फेट देखकर बहुत डिप्रेस्ड फील होता है। मुझे लगता है कि ऐसे में अगर आप कहीं जा रही है तो बेझिझक अपनी सिंपल सी ड्रेस के साथ अच्छी सी जूलरी भी पहनें। आप ऐसी कोई भी डेस पहन सकती हैं जो रैप करने वाल न हो। साथ ही में बेल्ट वाली डेसेज भी अवॉइड करें। 
  • जाहिर है मां बनने के बाद आपकी बॉडी में कुछ चेंज आएगा ही। फैशन डिजाइनर अराधिका रेने को लगता है कि अगर इस समय भी आप प्रेग्नेंसी से पहले की जींस या टी-शर्ट में खुद को फिट देखना चाहेंगी तो कॉन्फिडेंस कम होगा। अराधिका कहती हैं कि ऐसे में आपको कंफर्टेबल कपड़े पहनने चाहिए। फ्लैट फुटवियर कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होते इसलिए हील पहनना अवॉइड करें। वहीं अगर कोई सिलिब्रटी या मॉडल हाल ही में मां बनी हो तो उसके लिए बॉडी की शेप बहुत मायने रखती है। स्टाइलिस्ट जेसी पवार के मुताबिक, बड़ी सेलिब्रिटिज अपने लिए डाइटिशियन और वेट ट्रेनर्स को अपॉइंट करती हैं जो समय समय पर उन्हें सलाह देते हैं। लेकिन इस समय इन सब चीजों की जरूरत नहीं है। बल्कि जरूरत है प्रॉपर डाइट और एक्सरसाइज की। धीरे धीरे बॉडी के शेप में आने तक ऐसे कपड़े पहने जा सकते हैं जिनमें बॉडी शेप पूरी तरह हाइलाइट न हो। आप अच्छे पिंट वाले कुछ कपड़े चूज कर सकते हैं। 
  • डिजाइनर आर्य वैद्य कहते हैं कि किसी भी ऐसे आउटफिट में अपने को फिट करने की न सोचें जिसे आप प्रेग्नेंसी से पहले पहनते थे। अपने साइज एम से एल होने पर भी चिंता न करें। कॉन्सनटेट करें तो सही फिटिंग पर। आप थोड़े बड़े वी नेक टॉप पहन सकती हैं जो पेट से ढीले पर हिप्स से थोड़े टाइट हों। लैंगिंग्स भी एक अच्छा ऑप्शन है। बूटिक ऑनर सबाह शेख कहती हैं कि अपने कपड़े, जूलरी, शूज और हेयर डिलिवरी के बाद आपका टमी थोड़ा निकल जाता है जो समय के साथ ही जाता है। थोड़े फ्लोई स्टफ का कोई भी ड्रेस पहन सकते हैं। यह ट्रेंडी और सुंदर भी लगेगा। अगर आप एक वर्किंग विमिन हैं तो हो सकता है आपके लिए परेशानी हो, लेकिन फिर भी बिना झिझक के वो पहनें, जो पर्सनैलिटी और बॉडी शेप पर अच्छा लगे। वैसे जब आप ऑफिस से लौटकर अपने मुस्कुराते बच्चे को देखेंगी तो सारी परेशानी ही दूर हो जाएगी।

0 comments: