आइए आपको बताते हैं कुछ जरूरी बातें

सेक्स करने से पहले आपको और आपके पार्टनर के बीच सेक्स से जुड़ी कुछ चीजों को लेकर आपसी समझ होना बेहद जरूरी है। एक- दूसरे के बारे में जाने- समझे बिना फिजीकल रिलेशन बनाने से आप सेक्स को इंजॉय नहीं कर सकते। यानी कि आप एक- दूसरे को जितना ज्यादा जानेंगे, उतने ही अच्छे संबंध बना पाएंगे। आइए आपको बताते हैं कुछ जरूरी बातें, जो बेहतर रिलेशन बनाने के लिए बेहद जरूरी हैं: 


कहीं भी, कभी भी 
इस बात को कतई झुठलाया नहीं जा सकता है कि पुरुष कभी भी, कहीं भी सेक्स के लिए तैयार हो जाते हैं। दरअसल, सेक्स को लेकर उनकी सोच महिलाओं की तरह नहीं होती। इसलिए आपका पार्टनर जब भी सेक्स की डिमांड करता है, तो उसे पूरी करने की पूरी कोशिश करें। ध्यान रखें कि पुरुष रोमांस और सेक्स को अलग- अलग रखकर चलते हैं। उनके लिए इन दोनों का आपस में कोई कनेक्शन नहीं होता। इसलिए अगर आपका पार्टनर फिजिकल रिलेशन चाहता है और उसका मूड रोमांस का नहीं है, तो भी उसको पूरा सहयोग दें। उनके इस अंदाज से इस निष्कर्ष पर न पहुंचे कि वह आपसे प्यार नहीं करता। 

यू आर सेक्सी 
सेक्स के दौरान अपने एक्सप्रेशन को छुपाएं नहीं। पार्टनर को हग करने से लेकर किस करने तक में उसका सहयोग करें। अगर आप बेड पर अपने पार्टनर की हेल्प नहीं करतीं, तो आपका रियल लाइफ में अच्छा होना मायने नहीं रखता। अच्छे सेक्स के लिए अपनी फेमिनन एनर्जी को बनाए रखें। अगर आप सेक्स के दौरान सुस्त रहेंगी, तो सेक्स संबंधों को भरपूर इंजॉय नहीं कर पाएंगी। अगर आपको अच्छा महसूस हो रहा है, तो अपनी फीलिंग्स खुलकर जाहिर करें। 

बी ओपन 
एक जरूरी चीज जो आपके लिए समझनी जरूरी है कि वह आपका दिमाग नहीं पढ़ सकते। इसलिए आप अपने पार्टनर से कुछ चाहती हैं, तो खुलकर जाहिर करें। बाद में यह शिकायत करना कि आपको तो हर चीज समझानी पड़ती है, गलत है। खुलकर उनको बताएं कि फिजिकल होने के दौरान आपको क्या पसंद है और क्या नहीं। यहीं नहीं, अपने ऐसे बॉडी पार्ट्स के बारे में भी बताएं, जिन्हें उनका छूना आपको अच्छा लगता है। इससे आपके साथ आपके पार्टनर को भी इस बात को लेकर संतुष्टि रहेगी कि वह जो कर रहे हैं, वह आपको अच्छा लग रहा है। 

डोंट इग्नोर फैंटेसी 
पुरुषों के दिमाग में सेक्स को लेकर नई - नई फैंटेसी चलती रहती है। उनको अपनीओर आकर्षित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप उनकी फैंटेसी को पूरीकरने में उनका साथ दें। लेडीज को यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि पुरुषों कीसेक्स में उनसे ज्यादा रुचि होती है और वे इसे खुलकर जाहिर भी करते हैं। यहीनहीं , वे सेक्स को अपनी फैंटेसी के मुताबिक करने की इच्छा भी जाहिर करते हैं।जबकि महिलाएं अपनी इच्छा बताती ही नहीं हैं और अगर बताती हैं , तो बहुतकम शब्दों में जाहिर करती हैं। लेकिन इस संकोच से बाहर निकल आइए औरखुलकर अपने पार्टनर को बताएं कि आपको क्या पसंद है और क्या नहीं। अगरआप उनको खुलकर नहीं बताएंगे , तो आपका पार्टनर कैसे समझ पाएगा किआपको फिजिकल रिलेशनशिप के दौरान क्या अच्छा लगता है ? अगर नहीं कहपा रही हैं , तो अपने ऐ क्शन या इंडिकेशन से उनको अपने ड्रीम ऐ क्शन सीनसमझा सकती हैं। 

वैराइटी जरूरी है 
जिस तरह रोजमर्रा में वैराइटी की जरूरत होती है , वैसे ही सेक्स में भी वैराइटीबनाए रखें। एक जैसी ऐ क्टविटीज अपनाने से आप लंबे समय तक सेक्स कोएंजॉय नहीं कर सकती। इसलिए इसमें भी नए - नए रास्ते तलाशते रहें। अगरआपका पार्टनर कोई नई पॉजिशन सजस्ट करे , तो उनको गौर से सुनें , समझें औरअपनाएं। नहीं , मुझे नहीं जानना व समझना जैसी आदतों को बदल डालें। नईचीजों को एक बार जरूर ट्राई करें। बाद में उन्हें लाइफ में अपनाना और नअपनाना तो आपके अपने हाथ में ही है। 

झगड़ों का सल्यूशन 
सेक्स आपके प्यार व फीलिंग्स को अपने पार्टनर को जाहिर करने का सबसे आसानतरीका है। इसमें बनी गर्मजोशी आपके प्यार को दर्शाती है। किसी भीरिलेशनशिप में लड़ाई और वाद - विवाद होना कोई नई बात नहीं है। लेकिन आपइन झगड़ों को पल भर में अपने प्यार से मिटा सकते हैं। बल्कि आपको यहजानकर सरप्राइज होगा कि किसी विवाद के बाद आपका प्यार दोगुना हो जाताहै। हालांकि शुरू में आपको इस इमोशनल अटैचमेंट का अंदाजा नहीं होगा ,लेकिन आगे चलकर आपको इस प्यार की गहराई पता चलेगी। अगर आपको ऐसालगता है कि चीजों का समाधान केवल लड़ाई है , तो अब यह सोच बदल डालें।इस तरीके को अपनाएं , फिर आप देखेंगे कि आपकी कई दिक्कतें खुद - ब - खुदसॉल्व होती जा रही हैं।

0 comments: