संवारे अपनी चीकबोन को

हम सब इतने लकी नहीं होते कि जन्म से ही हमारे चिकबोंस बहुत खूबसूरत हों, लेकिन इतना जरूर है कि कुछ तरीके अपनाकर हम इन्हें और सुंदर बना सकते हैं। इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती। 

बस, फेस पर ब्लशर का इस्तेमाल कर इन्हें खूबसूरती से उभारा जा सकता है। आपको ध्यान केवल इस बात का रखना होगा कि आप शेड सही सिलेक्ट करें। शेड न तो बहुत ज्यादा डार्क हो और नहीं बहुत लाइट। डार्क देखने में अच्छा नहीं लगेगा और हल्का बिल्कुल नजर नहीं आएगा। इसलिए मीडियम शेड बेहतर रहेगा। फिर भी कोई कन्फ्यूजन हो, तो आप मेकअप स्टोर की लेडी से भी गाइडेंस ले सकते हैं। 
 
जिनकी पेल स्किन है, वे ब्रॉन्जर यूज कर सकते हैं। लेकिन एक अच्छा शेड सिलेक्ट कर देना ही काफी नहीं होता, उसे अच्छी तरह लगाना भी आना चाहिए। चिक्स के एंड और आंखों के शुरुआती एरिया में शिमरी ब्लश का इस्तेमाल करें। इससे फेस हाईलाइट होगा और चिक बोंस का लुक उभर कर आएगा। 

आपके चिक का गोल पार्ट ऐपल कहलाता है, इस पर ब्रश ढंग से लगाया जाना चाहिए। मेकअप प्रॉडक्ट कहीं ज्यादा व कहीं कम न लगाएं। वह एकसार होना चाहिए, जिससे लाइनें न बनें। जहां तक हो सके, इसे नेचरल बनाने की पूरी कोशिश करें।

0 comments: