2011 में रोमांटिक रिलेशनशिप

नया साल शुरू हुआ है, तो क्यों न आप भी अपने रोमांटिक रिलेशनशिप में कुछ नया ट्राई करें! अगर आप चाहते हैं कि आपकी डेटिंग हिट रहे, तो बस कुछ बातों का खयाल रखें। नए साल पर आप चाहते हैं कि आपके और आपके लव पार्टनर के बीच रोमांस हमेशा बना रहे, तो आप इन 11 फंडों को अपनाकर अपनी रोमांस लाइफ को एंन्जॉय कर सकते हैं। चलिए एक नजर डालते हैं 2011 के इन 11 फंडों पर :

1. बिहेवियर में बैलेंस
जब अपने लव पार्टनर के फ्रेंड्स से मिलें या उसे अपने दोस्तों से मिलवाएं, तो उस सिचुएशन में अपने बिहेवियर को बैलेंस रखें। कभी भी हिल- हिलकर और उछल- उछलकर बातें करने से बचें। बॉडी लैंग्वेज से आपकी मैच्योरिटी झलकती है। वैसे भी, आमतौर पर पुरुष गंभीर नेचर की महिलाओं को पसंद करते हैं। हालांकि कभी- कभार हंसी मजाक भी उन्हें पसंद आता है, लेकिन हमेशा आप बच्चों की तरह बिहेव करके उन्हें सबके सामने शर्मिंदा ना करें।

2. यादगार बातें
आप जब अपने लव पार्टनर के साथ टाइम बिताएं, तो उसके साथ अपने पुराने दिनों को याद करें। इससे आप दोनों का रिलेशन और ज्यादा मजबूत होगा। आप एक-दूसरे की अच्छी बातें भी नोट्स पर लिखकर आपस में शेयर करें।

3. एक्सप्रेस करें
आप अपने लव पार्टनर को समय-समय पर बताते रहे कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। आप उसकी चीजों की तारीफ करना भी ना भूलें। आप उसके हेयर स्टाइल व ड्रेसेज की तारीफ करें। आप अपनी फिलिंग्स भी अपने पार्टनर के साथ शेयर करें। इससे आप दोनों के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग डिवेलप होगी।

4. खुश रहें
आप खुश रहें और खुश दिखने की कोशिश करें। अगर आप हमेशा चिड़चिड़ी या अपने लव पार्टनर को को टोकते रहेंगे, तो आपका पार्टनर आपकी कंपनी एन्जॉय नहीं कर पाएगा। वैसे, लड़कियों के हार्मोंस हमेशा चेंज होते रहते हैं और इससे उनका बिहेवियर भी बदलता रहता है। ऐसे में आप कोशिश करें कि आपके रूखे व्यवहार से आपका पार्टनर परेशान ना हो।

5. फिट दिखें
आप चाहती हैं कि आपका फ्रेंड आपसे मिलने के लिए हमेशा बेकरार रहे , तो आप छुईमुई की तरह बिहेव ना करें। अकसर लड़कियां अपने लव पार्टनर के साथ थकने या बेकार में परेशान रहती हैं। कोई भी लव पार्टनर नहीं चाहेगा कि उसका पार्टनर परेशान रहे। ऐसे में फिट दिखें।

6. सोबर लगें
अगर आप यह सोचते हैं कि अपने लव पार्टनर के सामने लेटेस्ट ट्रेंड की ड्रेसेज या फिट ड्रेसेज पहनकर उसे इम्प्रेस कर लेंगे , तो ऐसा कतई नहीं है। आप सिंपल ड्रेस भी अच्छे से कैरी करेंगे , तो वह भी आप पर खूब फबेगा। इससे आपका पार्टनर भी आपसे इम्प्रेस होगा।

7. परफेक्ट पार्टनर
आप ही वह लड़की नहीं हैं , जिसे सही परफेक्ट पार्टनर की तलाश है। लड़कों को भी सही मिस परफेक्ट की तलाश रहती है , इसलिए लव गेम खेलने में कोई हर्ज नहीं है। हो सकता है कि इस जरिए ही आपको अपना परफेक्ट पार्टनर मिल जाए।

8. इग्नोर ना करें
अगर आपको कोई लड़का या लड़की पसंद है , तो उसे इग्नोर करने का ड्रामा ना करें। अगर आप उसे इग्नोर करते रहे , तो वह किसी और के साथ एंगेज हो सकता है। अगर आप उसे लाइक करते हैं , तो उसे तुरंत रिस्पॉन्स दें। उसे लंबा वेट ना करवाएं।

9. अहसास करवाएं
आप जब उसके साथ अच्छा फील करें , तो उसे इसका अहसास दिलवाएं। ऐसे में आप उसका हाथ पकड़ें , हग या किस करें। इससे आपके पार्टनर को अहसास होगा कि आप उसके लिए स्पेशल फील करते हैं।

10. फैमिली को जानें
आपके लव पार्टनर की फैमिली में कौन है , किसका कैसा बिहेव है वगैरह जानने की कोशिश करें। इससे आपके पार्टनर को लगेगा कि आप उसकी फैमिली को भी जानना चाहते हैं।

11. पजेसिव बनें
आपका लव पार्टनर ऑफिसर में है , उसने खाना खाया या नहीं व उसकी हेल्थ को लेकर आप पजेसिव बनें। इससे आप दोनों एक - दूसरे के ज्यादा करीब आएंगे और वह आपके लिए स्पेशल फील करेगा।

0 comments: